32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeअर्थ-व्यापारभारत के कई हवाई अड्डे मोदी के क़रीबी अडानी के हवाले, दिल्ली...

भारत के कई हवाई अड्डे मोदी के क़रीबी अडानी के हवाले, दिल्ली समेत कई जगहों पर प्रदर्शन !!!

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

सार्वजनिक-निजी भागीदारी के तहत अडानी समूह को छह हवाई अड्डे सौंपने के विरोध में एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के हज़ारों कर्मचारियों और अधिकारियों ने एक संयुक्त मंच के तहत बीते सोमवार को दिल्ली में एएआई के मुख्यालय और देशभर के हवाई अड्डों पर प्रदर्शन किया।

दिल्ली – प्राप्त रिपोर्ट के मुताबिक़, भारत भर के 6 हवाई अड्डों को इस देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के क़रीबी माने जाने वाले उद्योगपति अडानी समूह को देखरेख के लिए दिए जाने के ख़िलाफ़ एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया (एएआई) के हज़ारों कर्मचारियों ने विरोध-प्रदर्शन किया है। एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया की विभिन्न यूनियनों के समूह ने कहा कि विरोध-प्रदर्शन छह सितंबर तक चलेगा। बता दें कि, भारत की मोदी सरकार ने लखनऊ, अहमदाबाद, जयपुर, मंगलुरु, तिरुवनंतपुरम और गुवाहाटी हवाई अड्डों को विकसित और उनका प्रबंधन करने का ठेका अडानी समूह को दे दिया है।

उल्लेखनीय है कि, इसी वर्ष फ़रवरी में अडानी एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड (एईएल) ने सबसे ऊंची बोली लगाने वाली कंपनी के तौर पर सभी छह हवाई अड्डों को विकसित और उनका प्रबंधन करने का ठेका प्राप्त किया था। एएआई ने मंत्रिमंडल की मंज़ूरी के बाद जुलाई में अहमदाबाद, लखनऊ और मंगलुरु हवाई अड्डों के परिचालन का काम अडानी एंटरप्राइज़ेज़ लिमिटेड (एईएल) को सौंपने के संबंध में स्वीकृति पत्र जारी किए थे। अडानी समूह को यह ठेका 50 साल तक के लिए मिला है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments