29 C
Mumbai
Tuesday, October 19, 2021
Homeआपकी अभिव्यक्तिकल १०:३० बजे के बाद कभी भी आ सकता है अयोध्या मामले...

कल १०:३० बजे के बाद कभी भी आ सकता है अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला, देशवाशियों से अपील सद्भावना , शान्ती , संयम बनाये रखे – मानवाधिकार अभिव्यक्ति

संपादक – रवि जी. निगम

कल देश का ऐतिहासिक फैसला जो दो सौ वर्ष से कानूनी लड़ाई में फंसा रहा अब उसके फैसले की घड़ी कल सुबह १०:३० बजे खत्म हो जायेगी, और आयेगा ऐतिहासिक फैसला।

इस फैसले को सुनाने से पूर्व सुघ्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस श्री रंजन गोगोई ने अपनी बेंच के साथी जजों के साथ यूपी के DGP और मुख्य सचिव से सुरक्षा व्यवस्था की पूरी जानकारी ली।

साथ ही इस मामले से जुड़े पक्षकारों व धार्मिक गुरूओं, सामाजिक कार्यकर्ताओ व सरकारी तंत्र व सरकार की ओर से सम्पूर्ण देश वाशियों से शान्ती और संयम बनाये रखने की अपील की गई।

ये फैसला आस्था और विश्वास के आधार पर न लेते हुये इसे भूमि विवाद से ही जोड़कर देखना चाहिये, इस फैसले से हमारी न्याय व्यवस्था की विश्वस्नीयता विश्व स्तर पर अपने देश का मान सम्मान कायम करने में सफल होगी, इस फैसले से हमारी न्याय व्यवस्था की जीत होगी।

देशवासी इस फैसले को घर्म , आस्था , हिन्दू , मुस्लिम से जोड़कर न देखें, ये किसी के जीत न किसी के हार का फैसला नहीं, ये हिन्दू , मुस्लिम दोनों की आस्था हिन्दोस्तान के न्यायालय के सुप्रीम न्याय की जीत का फैसला होगा जो विश्व में एक आयाम स्थापित करेगा।

न किसी की जीत , न किसी की हार ।

जो भी फैसला हो , हो हमें शिरोधार ॥

– रवि जी. निगम

उम्मीद है देशवासी किसी बहकावे में न आकर अपने विवेक का इस्तेमाल करेंगे , और देश की एकता, अखण्डता, सौहाद्र, सद्भावना, शान्ति, संयम कायम रखेंगे ।

घन्यवाद

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments