32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeउत्तर प्रदेशइलाहाबाद: मुठभेड़ में 65,000 का इनामी बदमाश एसटीएफ किया गिरफतार।

इलाहाबाद: मुठभेड़ में 65,000 का इनामी बदमाश एसटीएफ किया गिरफतार।

रिपोर्ट- विपिन निगम



न्यूज डेस्क (यूपी) इलाहाबाद: प्रयागराज में एसटीएफ ने नैनी कोतवाली क्षेत्र में नये यमुना पुल के पास सोमवार की शाम हुई मुठभेड़ में पैंसठ हजार के इनामी बदमाश को एसटीएफ ने गिरफतार कर लिया। टीम ने उसके कब्जे से एक पिस्टल, तीन कारतूस, तीन मोबाइल और 1190 रूपया बरामद किया है।
पकड़े गए आरोपी अनुराग मिश्र उर्फ राजू उर्फ अभय सिंह पुत्र दादूराम उर्फ बैजनाथ निवासी तलहटी थाना कालिंजर जिला बांदा है। इसके खिलाफ लूट, डकैती, हत्या समेत 17आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। उत्तर प्रदेश सरकार ने पचास हजार रुपया और मध्य प्रदेश सरकार ने पन्द्रह हजार रुपए का इनाम घोषित किया है।
उक्त जानकारी देते हुए एसटीएफ प्रयागराज फील्ड इकाई के पुलिस उपाधीक्षक नरेंद्र कुमार ने बताया कि वर्ष 2003 में बांदा जनपद के कालिंजर थाना क्षेत्र में किला मार्ग पर नीलकंठ महाराज का दर्शन करके लौट रहे बारातियों की हत्या में शामिल था। इस वारदात में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी 2 लोगों ने उपचार के दौरान अस्पताल में दम तोड़ दिया था। इस मामले में छेदीलाल द्विवेदी की तहरीर पर कालिंजर थाने में 23 जनवरी 2003 में मुकदमा दर्ज किया गया मामले की विवेचना के दौरान पप्पू यादव गैंग का नाम प्रकाश में आया। पप्पू यादव गए थे सक्रिय सदस्य अनुराग मिश्रा विजय यादव छोटा यादव राम सुजान आदि का नाम आया था। गिरफ्तारी के बाद न्यायालय ने अनुराग मिश्रा समेत 4 लोगों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।
सजा सुनाए जाने के बाद वर्ष दो 12 में अनुराग मिश्रा मानिकपुर रेलवे स्टेशन से पुलिस को धक्का देकर फरार हो गया। पुलिस अभिरक्षा से फरार होने का मुकदमा मानिकपुर जीआरपी थाने में दर्ज किया गया। मामले को गंभीरता से देखते हुए उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने वर्ष 2016 में इसकी गिरफ्तारी के लिए 50000 का इनाम घोषित ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments