32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeउत्तर प्रदेशनागरिकता कानून : यूपी में 10,000 लोगों पर FIR दर्ज, रामपुर में...

नागरिकता कानून : यूपी में 10,000 लोगों पर FIR दर्ज, रामपुर में एक की मौत समेत अब तक 15 की मौत

लखनऊ – उत्तर प्रदेश के रामपुर शहर में नागरिकता कानून के खिलाफ हो रहा प्रदर्शन हिंसक हो गया। इसे नियंत्रित करने के प्रयास में पुलिस और प्रदर्शनकारियों बीच झड़प हो गई।

बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारियों ने पुलिस बेरिकेड्स तोड़े और पुलिस पर पत्थर फेंके। इसके बाद प्रदर्शनकारियों पर पुलिस ने लाठियां भांजी और आंसू गैस के गोले भी छोड़े, एक प्रदर्शनकारी की मौत होने की भी खबर है।

यह घटना शहर के ईदगाह इलाके में हुई। बता दें कि हिसंक प्रदर्शनों को देखते हुए राज्य के कई जिलों में इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है। साथ ही राज्य में दस हजार लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

बता दें कि उत्तर प्रदेश में शुक्रवार (21 दिसंबर) को नागरिकता कानून के खिलाफ प्रदर्शनों के दौरान उत्तर प्रदेश के कई शहरों में हालात काफी बिगड़ गए। शुक्रवार (20 दिसंबर) को करीब एक दर्जन ज़िलों में हिंसा हुई है इसे देखते हुए पूरे राज्य में धारा 144 को लागू कर दिया गया है।

वहीं यूपी के डीजीपी ओ पी सिंह ने मीडिया को बताया है कि शुक्रवार को हुई हिंसा में 9 लोगों की मौत हो चुकी है। शुक्रवार को कानपुर में सीएए के विरोध में लगभग चार किलोमीटर तक लंबी कतार में लोग एकत्र हो गए थे। इन्हें नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने गोलियां चलाई थी। इस दौरान सात लोग घायल हो गए।

साभार इ. खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments