28 C
Mumbai
Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तर प्रदेशप्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का थाना सिगरा क्षेत्र बना दो नंबर...

प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी का थाना सिगरा क्षेत्र बना दो नंबर के धन्धेबाजों का अड्डा ! छापे मारी कर खाना पूर्ति कर रहे विभागीय अधिकारी !! —-रिपोर्ट – कृष्णा पंडित

वाराणसी – अबैध करोबारियों का मन पसंद क्षेत्र सिगरा जहाँ बेहिचक धंधे में मिलावट और अबैध कारोबार जमाकर करोडो की पूंजी तैयार कर रहे लोग , चाहे गुटखे में डुब्लीकेट निर्माण चाहे सुर्ती चुना का व्यपारी या ऑनलाइन जुआ और सट्टा जो अपने घरों से संचालित कर प्रसाशन की आँख में धूल झोक खुद को धनवान बना रहे है ! हाल फ़िलहाल होली के 4 दिन पहले GST इंटेलिजेंस और इनकम टैक्स का छापा पड़ा था सोनिया स्थित एक व्यापारी के घर जहां से लगभग 3 करोड़ नकद और कई किलो गहना बरामद हुआ ! यही नही आपको घोर आश्चर्य होगा की आसपास के घरों के छतों पर नोट की गड्डी लोगों ने पाकर अपनी होली मनायी ! जो उनके लिये भगवान का तोहफा था ।एक कहावत को चरितार्थ किया की गरीब के भाग्य सीकहर टूटे !

आखिर छोटे-छोटे धंधे करने वाले लोग इतने बड़े पैमाने पर मिलावट और डुब्लीकेट गोरखधन्दा कर इतना बड़ा होते कैसे है पहले तो यही विभाग अवैध वसूली कर संरक्षण देता है जब मुँह बड़ा हो जाता है तो सबकी नजर पड़ती है !

आज आस पास कई ऐसे कारोबारी है जो गोरख धंधे में लिप्त है जिसके घर कई करोडो का मशीन गुटखा निर्माण और दो नंबर का काम खुलेआम कर रहा है !
एक सच्चाई यह भी है की साइकिल से सप्लाई करते करते आज बड़ा कारोबारी बने यह लोग कितने गरीब मजलूम असहाय लोगो का हक लूटा है ये खुद नही जानते ! वही कई और ऐसे व्यपारी वर्ग है जिनको यह भी नही पता की उनके पास कितनी अबैध प्रॉपर्टी है। कुछ दिन पहले ही लूट की घटना को बदमाशो ने अंजाम दिया था और मेनेजर को गोली लगी जिसके बैग में लगभग 60 लाख रूपये मिले थे लेकिन हिलावाली कर 4 लाख दिखाया गया और मामले को रफा दफा का दफन कर दिया गया !

आम जनता जो खून पसीने से अपनी परिवार का भरण पोषण करती है जिसको अपनी रोजी रोटी की तलाश में दर दर भटकना पड़ता है और वही दूसरी तरफ गलत काम को गति देने वाले संरक्षित लोग कितनी जल्दी से अपना साम्राज्य स्थापित कर लेते हैं कानों-कान खबर नहीं होने पाती, कोई तो इनसे पूँछे सरकार की खुफिया विभाग सोते रहने की तनख्वाह उठाती है ? तभी तो ये उनकी सह से अपने कारनामों को चार चाँद लगा पाते है ! भ्रष्टाचार चपरासी से लेकर नौकरशाह और छुटभैैय्ये नेता से लेकर मंत्री संत्री तक माला माल होते जा रहे हैं। जब ‘पार्षद’ लाखों रुपये खर्च कर चुनाव लड़कर जीतता है तो वो हजारों से तो संतुष्ट नहीं होगा, स्वाभाविक है वो पांच साल में करोड़ों की चपत लगायेगा, बाकी का आंकलन आप खुद कर सकते हैं। 

सिगरा में सोनिया स्थित कई अबैध कारोबार सफलता पूर्वक फल फूल रहा है जैसे गुटखे में अलग अलग कंपनी मिलावट और रजनीगंधा जैसे महंगे डुप्लीकेट गुटखे का निर्माण या सुर्ती चुना या जुवा और ऑनलाइन सटा या दवा की डुप्लीकेट सप्लाई जबरजस्त हो रही है ! शराब और गांजा भी खुलेआम रोड पर आपको मिल जायेगा ! हुक्का बार तो पूछिये मत पिछले दिनों कई बार खबर प्रकाशित करने पर भी कोई कानूनी कारवाई नही हुई जो धड़ल्ले से जारी है और आने वाले कल जो नबालिक छात्रो की कैरियर तबाह कर रहा है !छापे मारी कर खाना पूर्ति कर विभागीय अधिकारी खुद को तृप्त कर निकलते बनते हैं और यह धंधे बाज फिर अपने उलट फेर को अंजाम देकर नोटों की दुकान तैयार करने में लग जाते है !

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments