32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeउत्तर प्रदेशबनारस: रियल एस्टेट कारोबारी की गोली मारकर हत्या।

बनारस: रियल एस्टेट कारोबारी की गोली मारकर हत्या।

रिपोर्ट- विपिन निगम


न्यूज़ डेस्क (यूपी) बनारस: उत्तर प्रदेश के बनारस में
पहड़िया स्थित अशोक विहार कॉलोनी में रियल एस्टेट कंपनी साईं बाबा इंफ्रा प्रोजेक्ट के पार्टनर बलवंत सिंह (45) की रविवार की रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। वह कंपनी के एमडी रामगोपाल सिंह के यहां दावत में शामिल होने गए थे। मूलत: बड़ागांव के अकोढ़ा निवासी बलवंत सिंह तरना में रहते थे। वह रात दस बजे अशोक बिहार कॉलोनी के फेज टू में रहने वाले रामगोपाल सिंह के यहां दावत में शामिल होने गए थे। वहां लेनदेन को लेकर पार्टनर के बीच में विवाद हुआ। परिजनों का आरोप है कि इसी दौरान दूसरे पार्टनर पंकज चौबे ने गोली मार दी। घायल बलवंत सिंह को आनन-फानन में मलदहिया स्थित निजी अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। सूचना पर कई थानों की फोर्स पहुंच गई।

देर रात बलवंत सिंह के परिजनों का अस्पताल में हंगामा


श्रीसाईं बाबा इंफ्रा प्रोजेक्ट के पार्टनर बलवंत सिंह की हत्या के बाद परिजनों ने रविवार को देर रात मलदहिया स्थित निजी अस्पताल पर जमकर हंगामा किया। परिजनों ने कानून व्यवस्था पर सवाल खड़े किए। कहा कि एक के बाद एक हत्या हो रही है और पुलिस हाथ पर हाथ धरे बैठी है। एक भी अपराधी पकड़े नहीं जा रहे हैं। बीते ढाई महीनों में 11 हत्याओं ने पुलिस की सक्रियता पर सवाल खड़े कर दिए हैं। बदमाशों का हौसला इस कदर बुलंद है कि कैंट के मढ़वा में झुन्ना पंडित ने पहले पूर्व प्रधान का अपहरण कर पीट-पीटकर अधमरा किया। इसके कुछ दिन बाद ही पुलिस को चुनौती देते हुए दिव्यांग पान विक्रेता की हत्या कर दी। इसके बाद पंजाब में नाटकीय ढंग से गिरफ्तार हो गया। इसके अलावा सदर तहसील परिसर में बस संचालक बबलू सिंह की सरेआम गोली मारकर हत्या कर दी गई। अब तक पुलिस ना तो हत्या की वजह और ना ही हत्यारों का पता लगा सकी है। यही हाल बीएचयू में चाय विक्रेता और सुंदरपुर में किशोर की हत्या में है। पुलिस इनके भी हत्यारों का पता नहीं लगा सकी है।

कई थानों की फोर्स रही मौजूद

हत्या के बाद परिजनों के हंगामे को देखते हुए मलदहिया स्थित निजी अस्पताल व अशोक बिहार फेज-2 कॉलोनी में कई थानों की फोर्स जमा हो गई। सीओ चेतगंज मो. मुश्ताक परिजनों से बलवंत को बीएचयू ले जाने के लिए कहते रहे, लेकिन वह हत्यारों को पकड़ने की मांग करते रहे।

अगस्त व सितंबर में हत्या की घटना

2 अगस्त : आदमपुर के गोलगड्डा में सफाईकर्मी की चाकू मारकर हत्या

12 अगस्त : लंका के नरोत्तमपुर में निवेदिता की शिक्षिका की सिर कूंचकर हत्या

17 अगस्त : कैंट के हुकुलगंज में जूता व्यवसायी की चाकू मारकर हत्या


3 सितंबर : मढ़वा में दिव्यांग दिलीप पटेल की दिनदहाड़े हत्या

8 सितंबर : सारनाथ के खजुहीं में वृद्धा की गोली मारकर हत्या

21 सितंबर : चेतगंज के काली महाल में तीर्थपुरोहित व उनकी पत्नी की हत्या

23 सितंबर : बीएचयू परिसर में चाय विक्रेता रामजतन की सिर कूचकर हत्या

30 सितंबर : तहसील परिसर में बस संचालक बबलू सिंह की गोली मारकर हत्या

11 अक्तूबर : किशोर छोटू शेख की चाकू से गोदकर हत्या

21 अक्तूबर : प्रॉपर्टी डीलर बलवंत सिंह की गोली मारकर हत्या

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments