28 C
Mumbai
Wednesday, October 20, 2021
Homeउत्तर प्रदेशयूपी में फर्जी खबर फैलाने पर 78 एफआईआर, 40 हजार लोगों पर...

यूपी में फर्जी खबर फैलाने पर 78 एफआईआर, 40 हजार लोगों पर लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर केस दर्ज।

भारत में 21 दिन का लॉकडाउन जारी है। लेकिन कुछ लोग इसे मान नहीं रहे हैं और ऐसे लोगों पर पुलिस कार्रवाई कर रही है। उत्तर प्रदेश में लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर लगभग 40 हजार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। कोरोना पर फर्जी खबर फैलाने को लेकर भी पुलिस ने कार्रवाई की है। उत्तर प्रदेश के अपर मुख्य सचिव (गृह व सूचना) अवनीश अवस्थी ने बताया कि आईपीसी की धारा 188 के अंतर्गत 39 हजार 857 लोगों के खिलाफ 12 हजार 236 एफआईआर दर्ज की गई है। वहीं फर्जी खबर फैलाने के आरोप में 78 मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि आरोप सिद्ध होने पर इन लोगों को जेल की सजा हो सकती है।

सील किए गए इलाकों में बढ़ाई की पुलिस की गश्त

अवनीश अवस्थी ने बताया कि गृह विभाग ने जिला अधिकारियों को आदेश दिया है कि किसी भी तरह की आवाजाही इन इलाकों में नहीं होनी चाहिए। यहां सिर्फ सफाईकर्मी और आवश्यक सामानों की डोर-टू-डोर डिलीवरी करने वाले ही जा सकेंगे।

यूपी में अब तक कोरोना के 410 मामले

दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर चार सौ को पार कर गए हैं। यूपी के प्रमुख स्वास्थ्य सचिव अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या 410 हो गई है। इसमें 221 लोग सिर्फ तबलीगी जमात से जुड़े लोग हैं। उन्होंने कहा कि अभी तक इस बीमारी से 31 लोग ठीक हो चुके हैं जबकि चार लोगों की मौत हुई है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments