29 C
Mumbai
Tuesday, October 19, 2021
Homeखबर विशेषअमेरिका: कंटेनरों से तैयार किया तीन मंजिला घर,घर को लेकर सोशल मीडिया...

अमेरिका: कंटेनरों से तैयार किया तीन मंजिला घर,घर को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने दी प्रतिक्रियाएं ।

स्पेशल रिपोर्ट – विपिन निगम


दोस्तों आपने कई तरीके के घर देखे होंगे लेकिन हम आपको एक ऐसा घर दिखाने जा रहे हैं इस समय सोशल मीडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

2017 में तैयार किया गया था घर, पैसे की तंगी के कारण इंटीरियर का काम पूरा नहीं हो पाया


न्यूज डेस्क. अमेरिकी डिजाइनर विल ब्रेक्स ने 11 शिपिंग कंटेनरों से तीन मंजिला घर तैयार किया है। घर का लुक और इंटीरियर बेहद खूबसूरत है। विल ने इसे तैयार करने के लिए 3डी सॉफ्टवेयर से योजना तैयारी की और क्रेन की मदद से कंटेनरों को जमाया गया।



कंटेनरों की मदद से मकान को 2017 में तैयार किया गया था जिसकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर हाल ही में वायरल हुई हैं। हालांकि, तब घर का इंटीरियर पूरी तरह से तैयार नहीं हो पाया था।

लोगों के निगेटिव कमेंट का विल ने दिया जवाब
विल के मुताबिक, पैसों की तंगी के कारण वे इसे पूरा नहीं कर सके। अभी भी मकान के एक बड़े हिस्से को तैयार किया जाना बाकी है। जब भी विल के पास पर्याप्त रकम इकट्ठा हो जाती है, घर के इंटीरियर पर वापस काम करना शुरू कर देते हैं।


विल कहते हैं कि मैं इसे जल्दबाजी में नहीं, इत्मीनान से खूबसूरत बनाना चाहता हूं। खास तरह का घर होने के कारण यह राह चलते लोगों के लिए चर्चा का विषय बना हुआ है। कई बार सोशल मीडिया पर लोगों ने घर के बारे में खराब कमेंट लिखे, जिसके बाद विल ने घर की छोटी-छोटी जानकारी अपने ब्लॉग में लिखना शुरू की।


कुछ लोगों का कहना है, यह एक आदर्श घर के मानकों पर खरा नहीं उतरता,लेकिन विल का दावा है, इसकी तीसरी मंजिल भी आग और तूफान का सामना करने में सक्षम है। नींव इतनी मजबूत है दूसरी जगह शिफ्ट करना मुश्किल है।


विल कहते हैं, सभी दीवारों को अच्छी तरह से सील किया है। मैंने अपने ब्लॉग में सुरक्षा से जुड़ी सभी बातों का जिक्र किया है लेकिन लोग पढ़ने की बजाय सिर्फ इसे देखकर अपनी धारणा बना लेते हैं और सोशल मीडिया पर पोस्ट करते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments