28 C
Mumbai
Wednesday, October 20, 2021
Homeखबर विशेषलड़कियों को अपनी जाल में फंसा रहा है मोसाद

लड़कियों को अपनी जाल में फंसा रहा है मोसाद

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

विदेश – इस्राईल की जासूसी संस्था मोसाद, जासूसी के लिए मोरक्को की लड़कियों का प्रयोग कर रहा है। यह गुप्तचर सेवा अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन से बाहर सैनिकों, व्यापारियों, कूटनयिकों और मंत्रियों जैसी महत्वपूर्ण हस्तियों की जासूसी करने तथा उनके बारे में महत्वपूर्ण सूचनाएं प्राप्त करने के लिए मोरक्को की लड़कियों का प्रयोग कर रहा है।

फ़िलिस्तीनी इन्फ़ारमेशन की रिपोर्ट के अनुसार, मोरक्को के एक विपक्षी नेता इदरीस वलद क़ाबेला ने मोसाद के एक जासूस जोज़लीन बयानी की डायरी की ओर संकेत करते हुए कहा कि मोसाद ने अवैध अधिकृत फ़िलिस्तीन में महत्वपूर्ण सूचनाएं एकत्रित करने और जासूसी करने के लिए मोरक्को की युवतियों का एक गुट बनाया है। उन्होंने कहा कि यह गुट कम उम्र की लड़कियों के साथ विवाह का झांसा देकर फ़ार्स की खाड़ी के अरब नेताओं को अपनी जाल में फंसाता है।

मोसाद इन लड़कियों से उन लोगों पर नज़र रखने के लिए कहता है जो मोरक्को की यात्रा करते हैं विशेषकर वे लोग जो इस्राईल के लिए ख़तरा समझे जाते हैं या फिर इस्राईल और मोरक्को के मध्य संबंधों में तनाव पैदा करने का प्रयास करते हैं।

इन महिला जासूसों की यह भी ज़िम्मेदारी है कि वे अरब मूल के उन अमरीकी लोगों से निकट होकर इस संबंध में उनकी योजनाओं से मोसाद को अवगत करवाएं जो मध्यपूर्व में सांठगांठ वार्ता के समर्थक हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments