26 C
Mumbai
Tuesday, October 26, 2021
Homeगुजरातमोदीने गुजरात की जनता को दिया कड़ा सन्देश या धमकी ? ...

मोदीने गुजरात की जनता को दिया कड़ा सन्देश या धमकी ? ———————————– राम भारद्वाज, वडोदरा

 

गुजरात चुनावों के लिए प्रधानमंत्री मोदी की राजनीति में आया बड़ा बदलाव

मोदीने गुजरात की जनता को दिया कड़ा सन्देश – यदि विकास और गुजरात के विरोधी सत्ता में आये तो केन्द्र सरकार एक रुपया भी खर्च करने नहीं देगी ।

वडोदरा, दि.22 अक्तूबर को गुजरात में दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों से पूर्व वडोदरा में नरेन्द्र मोदी की राजनीति में बड़े बदलाव के संकेत मिले, यहां आयोजित जनसभा में मोदी ने कोंग्रेस पर निशाना साधा तथा गुजरात की जनता को कड़ा सन्देश देते हुवे कहा कि यदि गुजरात में विकास के विरोधी तथा गुजरात के विरोधी सत्ता में आये तो ऐसी राज्य सरकार को केन्द्र से पैसा नहीं मिलेगा,एक रुपया खर्च करने नहीं देंगे. भारत के जो राज्य विकास कर रहे हैं, केन्द्र उन्हीं को सहयोग देगा.

केन्द्र से तालमेल वाली सरकार चुने ?
—————————————-
मोदी ने कहा कि नर्मदा डेम, सोमनाथ मंदिर, कच्छ का भूकम्प आदि मसलों पर गुजरात को तब ही लाभ और न्याय मिला जब दिल्ली में गुजरात के अनुकूल सरकारें व नेता रहे, केन्द्र में अधिकतर सरकारें गुजरात के विकास में रोड़े डालने वाली रही हैं जो अब गुजरात में सत्ता हांसिल करना चाहती हैं, अतः गुजरात के लिए सही व जरूरी भाजपा सरकार को फिर से चुनने का मौका गुजरात के लोग ना गवाएं.

अहेमद पटेल पर भी साधा निशान
—————————————-
मोदी ने सोनिया गांधी के राजनैतिक सलाहकार पर कटाक्ष करते हुवे कहाकि हालमें रिकाउंटिंग के कारण बड़ी मुश्किल से जीतने वाले नेता चुनाव आयोग से पूछ रहे हैं कि मोदी बारबार गुजरात क्यों जा रहे हैं.? मोदी के गुजरात आने पर भी तकलीफ है. अभी तो मोदी अनेक चुनावी सभा करेंगे.!

कोंग्रेसने दशकों में नहीं किया जो हमने कुछ सालों में कर दिया
—————————————-
जनता के लिए पीने का पानी, परिवहन, रोड़, गरीब आवास, बिजली, रसोई गैस आदि के काम गिनवा कर मोदीने दावा किया कि जो काम कोंग्रेस दशकों में नहीं कर पायी उन्हें हमने कुछ सालों में कर दिखाया, मोदी ने चुटकी लेते हुवे कहा कि गुजरात में पहले कोंग्रेस की सरकार का सालाना बजेट 10,000 करोड़ रुपये होता था और आज हम एक ही वडोदरा जिले में एक ही दिन में 3600 करोड़ रुपये के विकास कार्यो का शिलान्यास व लोकार्पण कर रहे हैं. मोदी ने इस से पूर्व आज ही सौराष्ट्र और दक्षिण गुजरात के बीच समुद्र के मार्ग पर रो रो फेरी सर्विस का उदघाटन भी किया. आज के कार्यक्रमो में गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी, उप मुख्यमंत्री नितीन पटेल सहित अनेक नेता भी उपस्थित रहे.

आशा वर्कर्स ने हंगामा किया
—————————————-
प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा एवं रोड़-शो के चलते आज वडोदरा सिटी में आशा बहनों ने अपनी मांगों को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ हंगामा किया, अनेक आशा वर्कर्स को पुलिस ने हिरासत में भी लिया.

मोदी का मूड बिगड़ा हुवा है ?
—————————————-
गुजरात चुनाव नज़दीक हैं और 20 सालों से सत्ता में रही भाजपा इस बार लोगों का गुस्सा झेल रही है, जिससे कोंग्रेस को फायदा होता दिख रहा है, यही कारण है कि गुजरात की यात्राओं के दौरान प्रधानमंत्री का मूड बिगड़ा हुवा दिखाई देता है. लोकसभा 2014 में मोदी वडोदरा से भी चुने गए थे, गुजरात की सभी 26 बैठक भाजपा ने जीती थीं, अब सिर्फ साड़े तीन साल के अंतराल के बाद यदि भाजपा दिसम्बर 2017 के विधानसभा चुनाव गंवा देती है तो फिर इसके लिए मतदाताओं को अपरिपक्व कहा जाएगा.? विभिन्न जातियों व समुदायों के सामाजिक नेताओं को जिम्मेदार माना जाएगा.? या फिर भाजपा व मोदी की कार्यशैली को दोष दिया जाएगा.? इन सवालों के जवाब पोलिटिकल पंडितों को ढूंढने ही पडेंगे.!

आज राहुल गांधी हैं गुजरात में
—————————————-
सोमवार 23 अक्तूबर कोंग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी राजधानी गांधीनगर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. कोंग्रेस के लिए समर्थन जुटाने हेतु राहुल गांधी पाटीदार नेता हार्दिक पटेल से तथा कुछ दलित नेताओं से भी मुलाक़ात करेंगे, ऐसा प्रदेश कोंग्रेस के प्रवक्ता मनीष दोषी द्वारा बताया गया है.

रिपोर्ट- राम भारद्वाज, वडोदरा
मो. 9825802197 🙏🏼

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments