31 C
Mumbai
Tuesday, October 19, 2021
Homeदिल्लीपीएम के अनुसार देश में कोरोना के हालात कई देशों से बेहतर

पीएम के अनुसार देश में कोरोना के हालात कई देशों से बेहतर

नई दिल्ली – भारत में कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण के बीच पीएम मोदी ने आज कहा है कि देश में कोरोना के हालात कई देशों से बेहतर है। पीएम मोदी ने ये बातें डॉ. जोसेफ मार थोमा मेट्रोपॉलिटन के 90वें जयंती समारोह में में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कही।

सरकार के क़दमों से स्थिति बेहतर
पीएम मोदी ने कहा, “दुनिया एक वैश्विक महामारी के खिलाफ एक मजबूत लड़ाई लड़ रही है। कोविड-19 न केवल एक शारीरिक बीमारी है जो लोगों के जीवन के लिए खतरा है, बल्कि अस्वस्थ जीवनशैली पर भी हमारा ध्यान खींचती है।” उन्होंने कहा, “इस साल की शुरुआत में कुछ लोगों ने भविष्यवाणी की थी कि भारत में वायरस का प्रभाव बहुत गंभीर होगा, लेकिन लॉकडाउन, सरकार द्वारा की गई विभिन्न पहल और कोरोना के खिलाफ लोगों द्वारा संचालित लड़ाई के कारण भारत अन्य देशों की तुलना में बेहतर स्थिति में है।”

रिकवरी रेट बढ़ा
इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारत में कोरोना से रिकवरी रेट बढ़ रहा है। उन्होंने कहा, “लोगों ने जो लड़ाई लड़ी, उसके अच्छे नतीजे मिले लेकिन अभी रुक नहीं सकते, अब हमें और सतर्क रहना होगा।”

अबतक 5 लाख से ज़्यादा मरीज़
देशभर में कोरोना वायरस की चपेट में अब तक 5,10,684 लोग आ चुके हैं, जिसमें से 15,712 लोग इस महामारी के कारण अपनी जान गंवा चुके हैं। देशभर में 2,96,376 लोग कोविड-19 से ठीक हुए है । भारत में कोरोना वायरस के 1,98,538 एक्टिव केस मौजूद हैं।

(साभार ई.खबर)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments