30 C
Mumbai
Sunday, October 17, 2021
Homeदिल्ली'भारत बचाओ रैली' माफ़ी मुझे नहीं पीएम मोदी को मांगनी चाहिए :...

‘भारत बचाओ रैली’ माफ़ी मुझे नहीं पीएम मोदी को मांगनी चाहिए : राहुल

नई दिल्ली – कांग्रेस पार्टी की ओर से दिल्ली के रामलीला मैदान में आयोजित ‘भारत बचाओ रैली’ को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। राहुल गांधी ने कहा, हमारे देश को बांटा जा रही है और अर्थव्यवस्था को कमजोर किया जा रहा है। केन्द्र सरकार देश को बांटने और आग लगाने का काम कर रही है। असम समेत नार्थ ईस्ट में आग लगी हुई है।

इस रैली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के अलावा मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए हैं।

राहुल ने कहा, कांग्रेस का कार्यकर्ता अपनी जान देने से पीछे नहीं हटता। बीजेपी के सांसदों ने संसद में कहा आपने भाषण दिया उसके लिए माफी मांगे। मेरा नाम राहुल सवारकर नहीं राहुल गांधी है। राहुल गांधी ने कहा कि माफी मुझे नहीं नरेंद्र मोदी का मागंनी है। मैं सच बोलने के लिए माफी नहीं मागूंगा। राहुल ने कहा, हिन्दुस्तान की अर्थव्यवस्था को नरेंद्र मोदी ने नष्ट कर दी। कालेधन को लेकर आपसे झूठ कहा। माताओं बहनों-युवाओं के जेब से पैसा निकाला। इस देश की शक्ति अर्थव्यवस्था थी। नोटबंदी की चोट अब तक ठीक नहीं हुई। कालेधन का नाम लेकर देश से झूठ बोला।

कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी, राहुल गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के नेतृत्व में कांग्रेस पार्टी शनिवार को दिल्ली के रामलीला मैदान में ‘भारत बचाओ रैली कर रही है। इस रैली का उद्देश्य भाजपा सरकार की “विभाजनकारी” नीतियों को उजागर करना है। जीएसटी की वजह से 45 साल में सबसे बड़ी बेरोजगारी आई है। जीडीपी 9 प्रतिशत से 4 प्रतिशत पर आ गई है।

रैली में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने कहा, केन्द्र सरकार ने वादा किया था कि देश की अर्थव्यवस्था को तीन ट्रिलियन कर देंगे। किसानों से आय दोगुनी और युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था। अब ये साबित हो गया था सारे वादे झूठे थे और वह नाकाम रही है।

उन्होंने कहा, जब तक हिन्दुस्तान के गरीबों के पास पैसा नहीं होगा तक तक भारत की अर्थव्यवस्था आगे नहीं जा सकती। हमारे दुश्मन चाहते थे कि भारत की अर्थव्यवस्था को नुकसान पहुंचाया जाए लेकिन वो काम हमारी केन्द्र सरकार ने किया है।

साभार इन्स. खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments