28 C
Mumbai
Sunday, October 17, 2021
Homeदिल्लीमहाराष्ट्र और हरियाणा में २१ अक्टो. को होगी वोटिंग २४ को नतीजा,...

महाराष्ट्र और हरियाणा में २१ अक्टो. को होगी वोटिंग २४ को नतीजा, बजा चुनावी विगुल, आज से आचार संहिता लागू ….

रिपोर्ट – रवि निगम

दिल्ली – महाराष्ट्र और हरियाणा में चुनाव की तारीख की घोषणा के साथ आज से ही आचार संहिता लागू हो गयी, दोनों ही राज्यों में एक ही चरण में चुनाव कराने की घोषणा चुनाव आयोग द्वारा की गयी , लेकिन झारखण्ड पर कोई घोषणा नहीं की गयी ।

महाराष्ट्र और हरियाणा दोनों राज्यों में एक ही चरण में २१ अक्टोबर को वोटिंग होगी , और २४ अक्टोबर दोनों ही राज्यों के आयेगें नतीजे , जबकि २७ सितम्बर को वोटिंग का नोटीफिकेशन होगा जारी , ४ अक्टोबर तक कर सकेंगे नामांकन , ७ अक्टोबर तक नाम बापस लेने का अन्तिम दिन।

शिवसेना और बीजेपी में अभी भी सीटों को लेकर नूरा कुस्ती जारी अभी तक नही ले पाये कोई फैसला , लेकिन शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे का बयान सामने आया है कि शिवसेना बीजेपी गठबन्धन बरकरार रहेगा हम साथ मिलकर चुनाव लड़ेगें , सीटों का फैसला दो दिन में कर लिया जायेगा।

वहीं बीजेपी ने साफ कर दिया है कि बीजेपी ही बड़े भाई की भूमिका निभायेगी , देवेन्द्र फडन्विस ही होगें अगले मुख्यमंत्री। महाराष्ट्र की २८८ सीटों वाली विधान सभा में शिवसेना १२६ सीटों पर लड़ना चाहती है , लेकिन बीजेपी इतनी सीट देने को तैयार नही वो अपने से कुछ कम सीट देने के मूड में है।

वहीं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस और एनसीपी के मध्य गठबन्धन हो चुका है जिसमें कांग्रेस १२५ और एनसीपी १२५ व अन्य ३८ सीटों पर चुनाव लड़ेगें इसका फैसला हो चुका है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments