28 C
Mumbai
Wednesday, October 20, 2021
Homeदेश-विदेशअमरीका पर जिसने भी किया भरोसा उसकी डूबी लुटिया, सीरियाई कुर्द फिर...

अमरीका पर जिसने भी किया भरोसा उसकी डूबी लुटिया, सीरियाई कुर्द फिर बने गधे

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

लेबनान के इस्लामी प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह का कहना है कि अमरीका विश्वसनीय नहीं है।

विदेश – हिज़्बुल्लाह के महासचिव सैयद हसन नसरुल्लाह ने मंगलवार की रात अमरीका की ओरसे सीरियाई कुर्दों को पीठ दिखाए जाने की ओर संकेत करते हुए कहा कि अमरीका न तो अपने घटकों के साथ है और न ही समझौतों का सम्मान करता है।

सैयद हसन नसरुल्लाह ने यह बयान करते हुए कि अमरीका ने पलक झपकते ही कुर्दो का साथ छोड़ दिया, कहा कि यह उन लोगों का परिणाम है जिन्होंने अमरीका पर भरोसा किया। 

हिज़्बुल्लाह के महासचिव ने कहा कि जो भी अमरीका पर निर्भर रहेगा वह अपमानित होगा। 

ज्ञात रहे कि अमरीकी राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रम्प और तुर्क राष्ट्रपति रजब तैयब अर्दोग़ान के बीच टेलीफ़ोन वार्ता के बाद वाइट हाऊस ने एक बयान में कहा कि उत्तरी सीरिया में कुर्द नियंत्रण क्षेत्रों में तुर्की की ओर से सैन्य आप्रेशन शुरु किए जाने के फ़ैसले के दृष्टिगत, इन क्षेत्रों से अमरीकी सैनिक निकल जाएंगे।

ज्ञात रहे कि सीरियाई कुर्द, वाशिंग्टन के घटक समझे जाते हैं। 

अरब जगत के प्रख्यात टीकाकार अब्दुल बारी अतवान ने हमेशा की कुर्दों की नीतियों की आलोचना करते हुए कहा कि उन्हें हमेशा से ही अपने लक्ष्यों के लिए प्रयोग किया गया और जब अपने हित समाप्त हो गये तो उन्हें छोड़ दिया गया। अब्दुल बारी अतवान कुर्दो के बारे में कहते हैं कि हमेशा से ही उन्हें गधा बनाया गया और बाद में उनको उनके हाल पर छोड़ दिया गया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments