34 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeदेश-विदेशअमेरिकी-इस्राईली समर्थित आतंकियों को एक और झटका, अल-ख़ुइन इलाक़ा आतंकवादियों के चंगुल...

अमेरिकी-इस्राईली समर्थित आतंकियों को एक और झटका, अल-ख़ुइन इलाक़ा आतंकवादियों के चंगुल से आज़ाद ।

रिपोर्ट – सज्जाद अली नयाने

सीरियाई सेना ने इदलिब प्रांत के दक्षिण-पूर्वी क्षेत्र अल-ख़ुइन को तकफ़ीरी आतंकवादियों के क़ब्ज़े से मुक्त करा लिया है।

विदेश – दमिश्क़ में रक्षा और सैन्य सूत्रों ने बताया है कि सीरियाई सेना ने भीषण झड़प के बाद अल-ख़ुइन इलाक़े को अपने नियंत्रण में ले लिया है। प्राप्त जानकारी के मुताबिक़, सीरियाई सेना ने आतंकवादियों के ठिकानों पर भीषण बमबारी करके पहले उनकों पहुंचने वाले हथियारों की सप्लाई को काटा और उसके बाद इदलिब प्रांत के इस महत्वपूर्ण इलाक़े को आतंकियों के क़ब्ज़े से मुक्त करा लिया।

जानकारी के अनुसार अल-ख़ुइन और तमानेआ के बीच एक विशाल कृषि क्षेत्र है जिसपर तकफ़ीरी आतंकवादी क़ब्ज़ा किए हुए थे, सीरियाई सेना ने उसे भी अपने नियंत्रण में ले लिया है।

सीरिया के रक्षा सूत्रों के अनुसार, आज़ाद होने वाले इलाक़े में अजनादुल क़ूक़ाज़ और हेरासुद्दीन नामक आतंकावादी गुट लंबे समय से सक्रिय थे। सीरियाई सेना के इस सैन्य ऑपरेशन में दर्जनों आतंकवादी मारे गए और घायल हुए हैं।

इससे पहसे सीरियाई सेना ने इदलिब प्रांत के स्ट्रेटेजिक शहर ख़ान शेख़ून को आतंकियों के क़ब्ज़े से मुक्त कराया था जिसके बाद सीरिया की सेना ने हमा प्रांत के उत्तर में स्थित रणनीतिक क्षेत्र तकून को भी अपने नियंत्रण ले लिया था।

इस बीच दमिश्क़ में रक्षा और सैन्य सूत्रों ने बताया है कि उक्त क्षेत्रों में जारी आप्रेशन क्लीन अप के दौरान आतंकियों को भारी जानी और माली नुक़सान पहुंचा है। सीरियाई सेना उत्तरी हमा और दक्षिणी इदलिब के स्वतंत्र होने वाले क्षेत्रों को आतंकियों द्वार लगाए गए बमों और बारूदी सुरंगों को साफ़ करने में व्यस्त है।

सीरिया की सेना के हौसले बुलंद हैं और आतंकियों के संपूर्ण सफ़ाए तक आप्रेशन जारी रहेगा। हमा और इदलिब के कुछ क्षेत्र, सीरिया में विदेश समर्थित आतंकी गुटों के अंतिम अड्डे समझे जाते हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments