32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeदेश-विदेशअरबपति व्यवसायी ब्लूमबर्ग भी अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल

अरबपति व्यवसायी ब्लूमबर्ग भी अमरीका के राष्ट्रपति चुनाव की दौड़ में शामिल

अमेरिका में अगले साल होने जा रहे राष्ट्रपति चुनावों के लिए न्यूयॉर्क सिटी के पूर्व मेयर और अरबपति व्यापारी माइकल ब्लूमबर्ग ने चुनाव लड़ेन की घोषणा कर दी है।

विदेश – माइकल ब्लूमबर्ग ने चुनाव में प्रत्याशी बनने के लिए औपचारिक रूप से दावेदारी पेश कर दी है।  माइकल ब्लूमबर्ग ने अपनी दावेदारी पर कहा, ‘मैं डोनाल्ड ट्रंप को हराने और अमेरिका का दोबारा निर्माण करने के लिए ही राष्ट्रपति पद का चुनाव लड़ना चाहता हूं। उन्होंने कहा कि हम और चार वर्षों तक डोनाल्ड ट्रंप के बिना सोचे-समझे और अनैतिक कदमों को सहन नहीं सह सकते। ब्लूमबर्ग का कहना था कि ट्रम्प ने हमारे देश के मूल्यों के लिए ही नहीं बल्कि उसके अस्तित्व के लिए ख़तरा पैदा कर दिया है।  

ब्लूमबर्ग का कहना है कि ट्रंप के दोबारा जीतने से अमेरिका को इतना नुकसान होगा जिसकी भरपाई नहीं की जा सकेगी।उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप की जीत को खतरनाक बताया।

ब्लूमबर्ग ने यह दावा किया है कि राष्ट्रपति पद के चुनाव में उन्हें जीत हासिल होगी जिससे अमेरिका का फिर से विकास होगा।  उनका दावा है कि चुनाव जीतने में प्रशासनिक, कारोबारी और परोपकारी अनुभव उनकी मदद करेंगे।

अमेरिकन मीडिया की रिपोर्ट्स के अनुसार माइकल ब्लूमबर्ग राष्ट्रपति चुनावों में डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से आधिकारिक प्रत्याशी बनने की आखिरी दौड़ में शामिल होने वाले नेता हैं।  अमेरिका में प्रत्याशी चुनने का काम 2020 में 3 फरवरी से अयोवा कॉकस की प्राइमरी में वोटिंग के बाद ही होगा।

साभार पार्सटूडे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments