32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeदेश-विदेशजेकेएलएफ़ का एलान, नियंत्रण रेखा की ओर निकालेंगे शांति मार्च

जेकेएलएफ़ का एलान, नियंत्रण रेखा की ओर निकालेंगे शांति मार्च

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

रफ़ीक़ डार ने कहा है कि मार्च, शुक्रवार की सुबह 10 बजे निकाला जायेगा और उसका पहला पड़ाव मुज़फ्फराबाद और आखिरी पड़ाव श्रीनगर होगा।

विदेश – पाकिस्तानी सूत्रों के अनुसार यासिन मलिक की अध्यक्षता में पाकिस्तान नियंत्रित कश्मीर के जम्मू कश्मीर लिब्रेशन फ्रंट ने घोषणा की है कि आज वह कश्मीर की नियंत्रण रेखा की ओर शांति मार्च करेगा।

जेकेएलएफ़ के प्रवक्ता रफ़ीक़ डार ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि वह जेकेएलएफ़ उन झंडों को हटाने से परहेज़ करे जिस पर विभिन्न नारे लिखे हुए हैं।

इसी संबंध में एक प्रेस कांफ्रेस में रफ़ीक़ डार ने कहा कि मार्च, शुक्रवार की सुबह 10 बजे निकाला जायेगा और उसका पहला पड़ाव मुज़फ्फराबाद और आखिरी पड़ाव श्रीनगर होगा।

उन्होंने कहा कि इस शांतिमार्च में मुज़फ्फराबाद जाने वाले रास्तों के समस्त लोग शामिल होंगे जबकि गिलगित बल्तिस्तान और पाकिस्तान के समस्त प्रांतों और दुनिया के विभिन्न क्षेत्रों के लोग भी इस शांतिमार्च में भाग लेंगे।

इसी प्रकार रफ़ीक़ डार ने कहा कि रैली और दूसरे जुलूसों के जुमे की शाम तक मुजफ्फराबाद पहुंचने की संभावना है इसलिए पार्टी ने अगली सुबह तक वहीं रहने का फैसला किया है।

ज्ञात रहे कि भारत ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को प्राप्त विशेषाधिकार वाले आर्टिकल 370 समाप्त कर दिया था जिसके बाद से भारत नियंत्रित कश्मीर में कर्फ्यू लागू है और दूसरी बहुत सारी सेवाएं बंद हैं। 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments