32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeदेश-विदेशमिलियन मार्च देख कर अमरीका, इस्राईल और विश्व साम्राज्य कांप जाता हैः...

मिलियन मार्च देख कर अमरीका, इस्राईल और विश्व साम्राज्य कांप जाता हैः हसन नसरुल्लाह

रिपोर्ट – सज्जाद अली नायाणी

लेबनान के हिज़्बुल्लाह संगठन के प्रमुख ने कहा है कि कर्बला में दसियों लाख श्रद्धालुओं की मौजूदगी इतिहास में अभूतपूर्व घटना है और अमरीका, ज़ायोनी, साम्राज्यवादी तथा दुनिया के अत्याचारी चेहलुम की रैली को देख कर घबराते हैं।

विदेश – सय्यद हसन नसरुल्लाह ने शनिवार को इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के चेहलुम के अवसर पर बालबक शहर में कहा कि दसियों लाख लोगों की इमाम हुसैन अलैहिस्सलाम के चेहमुल के समारोह में मौजूदगी, ऐसी घटना है जिसकी दुनिया में कहीं भी मिसाल नहीं मिलती। उन्होंने कहा कि आज योरोप और अमरीका सहित पूरी दुनिया से लोग कर्बला पहुंच रहे हैं और चेहलुम की रैली से एक बार फिर दुनिया इमाम हुसैन और हुसैनी जोश से परिचित हुयी।

लेबनान के प्रतिरोध आंदोलन हिज़्बुल्लाह ने लेबनान की हालिया घटनाओं का उल्लेख किया और कहा कि सरकार में कुछ लोग और राजनैतिक दल व गुट ज़िम्मेदारी लेने से बच रहे हैं और मौजूदा स्थिति के परिणाम के लिए दूसरों को ज़िम्मेदार ठहराने की कोशिश में हैं जिससे पता चलता है कि उनमें देश की जनता के भविष्य को लेकर राष्ट्रीय भावना और नैतिक व मानवीय मूल्य नहीं है।

सय्यद हसन नसरुल्लाह ने कहा कि एक दूसरे की मदद से ऐसी कोशिश करनी चाहिए जिससे अर्थव्यवस्था और लोगों के हालात  बेहतर हों।

हिज़्बुल्लाह के प्रमुख ने कहा कि मध्यावधि चुनाव कराने और नई सरकार के गठन जैसे सुझाव वक़्त की बर्बादी है और मौजूदा सरकार को चाहिए कि वह नई शैली के साथ अपनी कोशिश जारी रखे और हालिया प्रदर्शनों से पाठ ले।

उन्होंने प्रदर्शनकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि हिज़्बुल्लाह आपकी आपत्तियों का सम्मान करता है और प्रतिरोध, राष्ट्र व देश को अकेला नहीं छोड़ेगा। उन्होंने कहा कि हिज़्बुल्लाह, लेबनान को किसी तरह का नुक़सान पहुंचने नहीं देगा और अगर हिज़्बुल्लाह सड़कों पर आ गया तो फिर मांगों को पूरा करने के सिवा कोई और रास्ता नहीं बचेगा।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments