29 C
Mumbai
Tuesday, October 19, 2021

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अक्तूबर में आ सकते हैं आगरा

रिपोर्ट- विपिन निगम

न्यूज डेस्क यूपी: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अक्टूबर में भारत का दौरा प्रस्तावित है। उनकी यात्रा में आगरा का दौरा भी शामिल है। यहां वह ताजमहल का विजिट करने के लिए आ सकते हैं। हालांकि अभी उनका कोई कार्यक्रम नहीं आया है, लेकिन अमेरिका की एजेंसियां अभी से ही सक्रिय हो गईं हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भी इस यात्रा को लेकर तैयारियां करने में जुट गए हैं। 

भारत आने के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति ताजमहल भी देखने आ सकते हैं। उनकी विजिट अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में संभावित है। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की संभावित विजिट को लेकर अभी से ही तैयारियां शुरू कर दी गईं हैं। गृह और विदेश मंत्रालय से भी जानकारी ली जा रही है। हालांकि अभी तक कोई कार्यक्रम फाइनल नहीं हुआ है और न ही कोई तिथि तय की गई है। 

दो राष्ट्रपति निहार चुके हैं ताजमहल


वर्ष 1959 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति आइजन हॉवर ने ताजमहल का दीदार किया था। वहीं 20 मार्च 2000 को अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बिल क्लिंटन ताजमहल का दीदार करने आए था। जनवरी 2015 में अमेरिका के तत्कालीन राष्ट्रपति बराक ओबामा को भी ताजमहल देखने आना था। इसके लिए अमेरिका की एडवांस टीम ने भी एयरपोर्ट से ताजमहल तक का निरीक्षण कर लिया था, लेकिन बाद में उनका यहां आने का कार्यक्रम निरस्त हो गया था।   

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments