29 C
Mumbai
Tuesday, October 19, 2021
Homeदेश-विदेशUN में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अलापा कश्मीर राग, दुनिया को किया सचेत,...

UN में पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने अलापा कश्मीर राग, दुनिया को किया सचेत, अगर कुछ ग़लत हुआ तो अंत तक लड़ेंगे….

रिपोर्ट – रवि निगम

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा विश्व समुदाय को कश्मीरियों को स्वाधीनता दिलाने के लिए भरपूर भूमिका अदा करनी चाहिए।

विदेश – उन्होंने संयुक्त राष्ट्र संघ की महासभा के 74वें अधिवेशन को संबोधित करते हुए कहा कि यदि भारत ने कुछ ग़लत किया तो हम आख़िर तक लड़ेंगे और उसके परिणाम सोच से कहीं अधिक होंगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि अगर कुछ ग़लत हुआ तो आप अच्छे की उम्मीद करेंगे लेकिन हम इससे निपटने की तैयारी करेंगे, अगर दोनों देशों के बीच पारंपरिक युद्ध शुरु हुआ और कुछ हआ तो सोचिए कि एक देश जो अपने पड़ोसी से सात गुना छोटा हो तो उसके पास क्या अवसर हो, या तो हथियार डाल दें या आख़िरी सांसद तक अपनी स्वतंत्रता के लिए लड़ते रहें।

इमरान ख़ान ने कहा कि मोदी को समझ है कि आठ करोड़ मुसलमान भारत में इस समय क्या सोच रहे हैं क्या वह नहीं देख रहे हैं कि कश्मीरी 55 दिनों से परिवेष्टन में हैं और आप क्या समझते हैं कि भारत में मुसलमानों को उकसाया जाएगा, मैं 180 मिलियन लोंगों की बात कर रहा हूं जब वह उग्र हो जाएंगे तो फिर पाकिस्तान पर आरोप आएगा।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री ने कहा कि आप क्या समझते हैं 80 लाख को भूल जाए जब 8 हज़ार यहूदी इस प्रकार परिवेष्टन में हों तो यहूदी कम्युनिटी क्या सोचेगी, यूरोपीय क्या सोचेंगे।

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान ख़ान ने कहा कि तो आप क्या समझते हैं कि मुसलमान इस समय क्या सोचते हैं, यदि कोई रक्तपात हुआ तो मुसलमान हिंस हो जाएंगे, वह इस्लाम की वजह से नहीं बल्कि जो कुछ वह देख रहे हैं कि मुसलमानों को न्याय नहीं मिलता।

उन्होंने कहा कि इस्लामोफ़ोबिया से विभाजन हो रहा है, महिलाएं हेजाब पहन रही हैं किन्तु कुछ देशों में इस पर प्रतिबंध है और उन्हें इससे समस्या है, कुछ देशों में कपड़े उतारने की तो इजाज़त है किन्तु पहनने की नहीं, इस इस्लामोफ़ोबिया का आरंभ नाइन इलेवन के बाद हुआ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments