32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeमनोरंजन24 साल बाद भी ऐसी दिखती हैं ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली,...

24 साल बाद भी ऐसी दिखती हैं ठाकुर दुर्जन सिंह की हवेली, 1 दिन का किराया जानकर होश उड़ जायेंगे

स्पेशल रिपोर्ट- विपिन निगम

ये बंधन तो प्यार का बंधन हैं यह गाना सुनते ही आपको करण अर्जुन जरूर याद आ गए होंगे. जिस फिल्म को शायद कोई इंसान भोल सकेगा. क्यूंकि इस फिल्म को जहरों दर्शकों ने 90 के दौर में खूब पसंद किया था. जिस फिल्म में एक्ट्रेस राखी गुलजार करण अर्जुन यानी की सलमान खान और शाहरुख़ खान की मां बनी नजर आई थी. जब की फिल्म काजोल और ममता कुलकर्णी ने दोनों के अपोजिट काम किया था.


पर आज हम आपको फिल्म में दिखाई गई ठाकु दुर्जन सिंह की हवेली के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं. फिल्म में एक्टर अमरीश पूरी ने गांव के मुखिया ठाकु दुर्जन सिंह का बेहतरीन और यादगार किरदार बखूबी निभाया था. जिस फिल्म हवेली को फिल्माया गया था दरशल वह एक शानदार पैलेस हैं.


जिस जगह को आज सरिस्का पैलेस से जाना जाता हैं. और यह जगह राजस्थान के अलवर में स्थित हैं. आपको जानकर हैरानी होगी की, फिल्म में नजर आई ठाकुर की ये हवेली आज राजस्थान की 5 सितारा होटल बन गई हैं.


जिस होटल में आपको मुफ्त वाई-फाई, मुफ्त नाश्ता, पार्किंग, एक्सेस योगा, ऐसी रूम्स और आउटडोर पूल जैसी कई सुविधा मिल जाएगी. पर रुकिए इस होटल एक कमरे का किराया तो जान लीजिये जनाब. सरिस्का पैलेस में एक दिन रहना का किराया 10 हजार रूपया हैं. और पूरा महीने का रूम बुक करने पर आपको 15 हजार का डिस्काउंट दिया जायेगा.

सरिस्का पैलेस अलवर के पहाड़ों के बीच में सालों पहले 1902 में बनाया गया था. यह पूरा इलाका राजस्थान के सरिस्का राष्ट्रीय बाघ अभ्यारण में स्थित हैं. जहां साल में हजारों की तादाद में सहलानी यहां आते हैं. सरिस्का पैलेस को छोड़कर यहां के आसपास के पहाड़ों में आपको कई स्थल देखने को मिलेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments