26 C
Mumbai
Tuesday, October 26, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र - बीजेपी शिवसेना में रस्साकसी के चलते शिवसेना ने भी एकनाथ...

महाराष्ट्र – बीजेपी शिवसेना में रस्साकसी के चलते शिवसेना ने भी एकनाथ शिंदे को चुना विधायक दल का नेता

क्या एकनाथ शिंदे के लिये डिप्टी सीएम की सीट रिजर्व ?

मुम्बई (महाराष्ट्र) – महाराष्ट्र में बीजेपी, शिवसेना के राजनीतिक रस्साकसी के चलते शिवसेना ने एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुन लिया गया, वहीं विधानसभा में शिवसेना चीफ व्हिप सुनील प्रभु को चुना गया, यह फैसला शिवसेना भवन में हुई नए विधायकों की बैठक में लिया गया, मीटिंग में शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे व आदित्य ठाकरे भी मौजूद रहे।

महाराष्‍ट्र में नई सरकार के गठन को लेकर अभी भी पेंच फसा हुआ है शिव सेना ५०-५० के फॉर्मूले पर अड़ी हुई है वो मुख्यमंत्री पद पर अपने हक की दावेदारी छोड़ने को तैयार नहीं है, वहीं बीजेपी तय फॉर्मूले को लेकर तटस्थ है दोनों ही अपने-अपने दावों में तटस्थ बने हुये हैं और दोनों ही पार्टियां निर्दलीय विधायकों के समर्थन पत्र दिखाकर एक-दूसरे पर दबाव बना रही हैं।

शिवसेना ने विधानसभा चुनाव में ५६ सीटों पर जीत हासिल की जबकि बीजेपी के पास १०५ सीटें हैं, सेना सत्ता में बराबरी की साझेदारी के लिए कड़ी सौदेबाजी कर रही है, जिसमें बराबर संख्या में मंत्री और ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद की मांग भी शामिल है।

क्या सेना ने विकल्प के तौर पर एकनाथ शिंदे को विधायक दल का नेता चुन कर डिप्टी सीएम पद की दावेदारी बरकार रखी है ? या फिर एकनाथ शिंदे को खुश करने की रणनीति है ? क्योंकि वो भी डिप्टी सीएम बनने का सपना संजोये हुये हैं ।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments