28 C
Mumbai
Sunday, October 17, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र - भाजपा की राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी, वहीं शिवसेना अपनी...

महाराष्ट्र – भाजपा की राष्ट्रपति शासन लगाने की धमकी, वहीं शिवसेना अपनी बात पर अड़ी

मुम्बई (महाराष्ट्र) – सरकार गठन को लेकर जारी गतिरोध के बीच शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत का कहना है कि उनकी पार्टी भाजपा से केवल मुख्यमंत्री पद के मुद्दे पर ही बातचीत करेगी।

राउत ने पत्रकारों से कहा कि गतिरोध जारी है। सरकार गठन को लेकर अभी कोई बातचीत नहीं हुई है। अगर बातचीत होगी तो केवल मुख्यमंत्री पद को लेकर ही होगी।

शिवसेना के मुखपत्र “सामना” के साप्ताहिक स्तंभ में राउत ने कहा कि महाराष्ट्र में नई सरकार के गठन पर राजनीतिक गतिरोध ”अहंकार के कीचड़ में फंसे एक रथ की तरह है।

उन्होंने साप्ताहिक स्तंभ में भाजपा को राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने  की चेतावनी देते हुए कहा कि यह क़दम पार्टी की सदी की सबसे बड़ी हार होगी। उन्होंने कहा कि यह चौंकाने वाली बात है कि वे लोग ऐसा करने की बात कर रहे हैं जो इंदिरा गांधी द्वारा घोषित आपातकाल को काले दिवस के रूप में मनाते हैं।

शिवसेना का यह बयान भाजपा के मुख्यमंत्री पद साझा ना करने के अपने रुख पर अड़े रहने और पार्टी के नेता सुधीर मुगंटीवार के सात नवम्बर तक नई सरकार का गठन ना होने पर राज्य में राष्ट्रपति शासन की तरफ बढ़ने की बात कहने के बाद आया है।

ज्ञात रहे कि महाराष्ट्र में 24 अक्टूबर को विधानसभा चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद से दोनों गठबंधन साझीदारों के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर गतिरोध बना हुआ है। इस चुनाव में 288 सदस्यीय महाराष्ट्र विधानसभा में शिवसेना ने 56 और भाजपा ने 105 सीटों पर जीत दर्ज की।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments