34 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र मुख्यमंत्री ने काम किया शुरु लेकिन राह नहीं आसां

महाराष्ट्र मुख्यमंत्री ने काम किया शुरु लेकिन राह नहीं आसां

मुम्बई (महाराष्ट्र) – मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने सोमवार को आधिकारिक रूप से अपना कार्यभार संभाला और पहला हस्ताक्षर मुख्यमंत्री राहत कोष के लिए किया।

दूसरी ओर सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार गठन के मुद्दे को लेकर शिवसेना-एनसीपी-कांग्रेस गठबंधन की याचिका पर मंगलवार को आदेश सुनाया जायेगा। इस गठबंधन ने भाजपा नेता देवेन्द्र फड़णवीस को मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाने के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी के फ़ैसले को चुनौती दे रखी है।

उधर महाराष्ट्र मुद्दे पर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही पूरे दिन के लिए स्थगित कर दी गयी

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वी राज चव्हाण ने कहा कि पहले अजित पवार के साथ जाकर भाजपा का समर्थन करने वाले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के कुछ विधायकों ने भी लिखित हलफ़नामा दिया है कि वे उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में बनने वाली कांग्रेस-शिवसेना-राकांपा सरकार का समर्थन करते हैं।

उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में एक नाजायज़ सरकार और नाजायज़ मुख्यमंत्री बने हुए है। हम चाहते हैं कि 24 घंटे के अंदर बहुमत साबित करने के लिए कहा जाए जैसा कि कर्नाटक और उत्तराखंड में हुआ था।

राजभवन से निकलने के बाद एनसीपी नेता जयंत पाटिल ने कहा कि हमने राज्यपाल से कहा है कि अगर महाराष्ट्र में फड़णवीस सरकार बहुमत साबित नहीं कर पाती है तो उनके गठबंधन को सरकार बनाने का न्योता दिया जाए। उन्होंने कहा कि राज्यपाल को 162 विधायकों का समर्थन वाला पत्र सौंपा गया है। वहीं शिवसेना नेता एकनाथ शिंदे ने कहा कि फडणवीस ने जो शपथ ली है वो लोकतंत्रिक नहीं है। महाराष्ट्र में लोकतंत्र की हत्या हुई है और राज्यपाल को हमारी मांग पर विचार करना चाहिए।

साभार पार्सटूडे

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments