34 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeमहाराष्ट्रमहाराष्ट्र विधान सभा चुनाव - भाजपा की पहली लिस्ट जारी, शिवसेना के...

महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव – भाजपा की पहली लिस्ट जारी, शिवसेना के साथ सीट बटवारे पर अभी भी असमंजस, कांग्रेस और NCP ने जारी की लिस्ट।

रिपोर्ट – रवि निगम

महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में सीट बटवारे को लेकर शिवसेना भाजपा में असमंजस के साथ नामांकन दाखिल करने की गहमागहमी जोरों पर, आज कई दिग्गज भरेगें पर्चे।

मुम्बई (महाराष्ट्र) – महाराष्ट्र विधान सभा चुनाव में सीट बटवारे को लेकर अभी भी भाजपा-शिवसेना में अभी भी असमंजस बरकरार। इसके चलते भाजपा ने अपनी १३९ सीटों की लिस्ट जारी कर दी, जिसमें मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडन्विस दक्षिण – पश्चिम नागपुर सीट से चुनाव लड़ेगें, वर्तमान में भाजपा के १२२ (आमदार) विधायक हैं, जिनमें सें ५२ मौजूदा विधायकों को टिकट दिया गया और १२ के टिकट कटे, वहीं पंकजा मुंडे पर्ली से मैदान में किस्मत अजमायेगी।

आज शिवसेना अपने आगामी उत्तराधिकारी आदित्य ठाकरे को वर्ली विधानसभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने जा रही है, ये ठाकरे परिवार की पहली सियासी पारी होगी, इससे पूर्व ठाकरे परिवार ने सियासत में सीधी भागीदारी का दायित्व कभी नहीं उठाया वो रिमोट के माध्यम से सरकार को चलाते आये। वहीं रिटा. इनकाउन्टर स्पेस्लिस्ट प्रदीप शर्मा नालासोपारा से पर्चा दाखिल करेगें ।

वहीं शिवसेना ने भी लगभग ७५ सीटों की जारी कर दी , फिलहाल वर्तमान में उसके पास ६३ सीटें हैं, सूत्रों के मुताबिक २८८ विधानसभा सीटों में से यदि शिवसेना १२४ सीटों पर चुनाव लड़ती है तो भाजपा १४४ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी और शेष १८ सीटों पर एनडीए के घटक दल चुनाव लड़ेगें।

वहीं कांग्रेस ने भी १२३ सीटों की लिस्ट जारी कर दी साथ ही NCP ने भी ७७ सीटों का किया ऐलान , अजीत पवार, छगन भुजबल व जयंत पाटिल के नाम घोषित वहीं विधानसभा १४९ कलवा – मुंब्रा से जीतेन्द्र अन्हाड चुनाव मैदान में ठोकेगें ताल।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments