32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeमहाराष्ट्रNCP नेता नवाब मलिक ने अमित शाह की 'जनरल डायर' से की...

NCP नेता नवाब मलिक ने अमित शाह की ‘जनरल डायर’ से की तुलना

फाईल चित्र

मुम्बई – CAA विवाद को लेकर NCP के सीनियर नेता नवाब मलिक ने गृह मंत्री अमित शाह पर जुबानी वार किया है। जनरल डायर से शाह की तुलना कराते हुए उन्होंने बुधवार को कहा है कि शाह नागरिकों पर उसी तरह गोली चलवा रहे हैं, जैसे कि जनरल डायर ने जलियांवाला बाग कांड के दौरान चलवा दी थीं। वह डायर से कम नहीं हैं। पर मैं बता दूं कि देश बंदूकों और हिंसा से नहीं चलता है।

मलिक ने इसके अलावा महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे के जामिया मिल्लिया इस्लामिया को लेकर दिए गए बयान पर भी बचाव किया। कहा, “विरोध प्रदर्शन कहीं भी हों, चाहे दिल्ली या असम। बंदूकें निकाली जा रही हैं। ब्रिटिश कानून अब नहीं है। अमित शाह तो डायर से भी बदतर नेता बन रहे हैं।” उन्होंने आगे कहा कि इसमें कोई दोराय नहीं है कि नागरिकता संशोधन विधेयक असंवैधानिक है।

मलिक ने इसके अलावा सोनिया गांधी के नेतृत्व वाले उस विपक्षी प्रतिनिधिनमंडल में NCP नेताओं की गैर-हाजिरी का मुद्दा भी उठाया, जिसमें वे सभी लोग CAA को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मंगलवार शाम मिले थे। बकौल मलिक, “कल के प्रतिनिधिमंडल में एनसीपी से कोई भी नेता नहीं था। ऐसा इसलिए, क्योंकि हमारी पार्टी के सभी नेता नागपुर में पहले से तय एक कार्यक्रम में पहुंचे थे। एनसीपी भी नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ है।”

साभार इ. खबर

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments