32 C
Mumbai
Wednesday, October 27, 2021
Homeराजस्थानजेट एयरवेज क्रू मेंबर की लापरवाही बनी, यात्रियों की जान की आफ़त,...

जेट एयरवेज क्रू मेंबर की लापरवाही बनी, यात्रियों की जान की आफ़त, एक ने ठोका 30 लाख मुआवजा । —-रिपोर्ट – राम प्रकाश निगम

सौ. चित्र एनडीटीवी खबर

राजस्थान – मुंबई-जयपुर जेट एयरवेज का विमान 9W697 गुरूवार की सुबह यात्रियों की नाक और कान से खून निकलने के बाद बीच हवा में आधे घण्टे में वापस मुंबई लौटा । एयरवेज के मुताबिक – केबिन क्रू द्वारा प्रेशर बटन नहीं दबाने के कारण हुआ ऐसा हादसा । वहीं खबर ये भी है कि एक यात्री ने 30 लाख रुपये के मुआवजे की मांग की है।

डिप्टी डायरेक्टर जनरल ऑफ सिविल एविएशन ललित गुप्ता के अनुसार क्रू मेंबर केबिन के प्रेशर को बनाए रखने वाले बटन को दबाना भूल गये । जिसकी वजह से खून निकलने और सर दर्द की शिकायतें आई ।

डीजीसीए के अधिकारी के मुताबिक उड़ान भरते समय चालक दल के सदस्य ‘ब्लीड स्वीच सेलेक्ट करना भूल गये, जिसकी वजह से केबिन प्रेशर सामान्य नहीं रखा जा सका और ऑक्सीजन मॉस्क नीचे आ गये । 

इस विमान में 166 यात्री और 5 क्रू मेंबर्स सवार थे जिन्हे सामान्य रूप से मुंबई वापस सुरक्षित उतार दिया गया है। जिन व्यक्तियों ने कान और नाक से खून बहने की शिकायत की थी उन्हें शुरुआती इलाज दे दिया गया है । 

इस घटना के बाद डीजीसीए ने कहा कि क्रू को सूचीबद्ध ड्यूटी से हटा दिया गया है और एयरक्राफिट एक्सीडेंटल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो (एएआईबी) ने पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है खबरों के मुताबिक, 166 में से 30 पैसेंजर्स ने कान और नाक से खून निकलने और सिरदर्द की शिकायत की थी उन सभी यात्रियों का इलाज मुंबई के एयरपोर्ट पर किया गया ।

 

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments