28 C
Mumbai
Wednesday, October 20, 2021
Homeराजस्थानसीकरराजस्थान सीकर आज की ताजा खबर।

राजस्थान सीकर आज की ताजा खबर।

रिपोर्ट – पप्पू लाल शर्मा

सीकर – नीमकाथाना में आज स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रमों का उद्घाटन केबिनेट मंत्री परसादीलाल मीणा के मुख्य अतिथि, स्टेट डायरेक्टर खादी एव ग्रामोद्योग विभाग बीएल मीणा की अध्य्क्षता हो होगा कार्यक्रम का आयोजन।

सीकर – चोरी की फिर हुई वारदात , पदम्। प्रभु मन्दिर में हुई चोरी, बजाज रोड चितलांगिया स्कूल के पास ,चोरों ने लाखों रुपए के चांदी के बर्तन वह नगदी लेकर हुए चोर फरार, कोतवाली पुलिस पहुंची मौके पर मामले कर रही है जांच, सीकर शहर में कई जगह हो चुके चोरी की वारदात, पुलिस अभी तक एक भी मामले का नहीं कर पाई खुलासा, पुलिस पर उठने लगे सवालिया निशान।

सीकर – नीमकाथाना में युवती के अपहरण का प्रयास, देर रात की घटना, बाइक सवार बदमाशों ने दिया वारदात को अंजाम ।

सीकर – पुलिस महानिदेशक भूपेंद्र यादव आये नीमकाथाना, कोतवाली थाने का किया निरक्षण, अधिकारीयों की ली बैठक, दिए आवश्यक दिशा निर्देश।

सालासर – सालासर धाम में शरद पूर्णिमा पर लगने वाले मेले को लेकर अधिकारियों की बैठक शुरू।

सीकर – शहर में लगातार बढ़ रही है चोरी की वारदातें, पुलिस एक भी चोरी का अब तक नहीं कर पाई है खुलासा, मकानों के बाद अब चोरों ने मंदिरों पर साधा निशाना, बजाज रोड स्थित जैन मंदिर में चोरों ने किया हाथ साफ, करीब दो लाख रुपए के चांदी के बर्तन व नगदी चुरा ले गए चोर, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर लिया चोरी का जायजा।

जींद में बड़ा सड़क हादसाः ऑटो पर सीधा चढ़ा दिया कैंटर, आर्मी भर्ती से लौट रहे 9 युवकों की मौत। देर रात की घटना।

मेहंदी प्रतियोगिता के साथ सामान्य ज्ञान प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

फतेहपुर शेखावाटी – अग्रसेन जयन्ती के उपलक्ष को लेकर चल रहे सात दिवसीय कार्यक्रम के तहत मंगलवार को स्थानीय श्री अग्रसेन भवन में स्कूली बच्चों के लिए सामान्य ज्ञान क्विज़ प्रतियोगिता एवं महिला वर्ग के लिए मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। प्रतियोगिता संयोजक नटवर गोयनका व योगेश सराफ ने बताया कि सामान्य ज्ञान प्रतियोगता में 12 विद्यालयों से 3 – 3 विद्यार्थियों की टीमों ने हिस्सा लिया जिनसे सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछे गए प्रतियोगिता में विनायक इंटरनेशल स्कूल के हार्दिक सराफ,मेहुल पोद्दार , मयंक बजाज ने प्रथम , विवेकानंद पब्लिक स्कूल के कनिष्क अगस्त्य , सौरभ सांखला , पुनीत शर्मा ने द्वितीय तथा विनायक इंटरनेशनल स्कूल की नंदिनी केजरीवाल , रिया केजरीवाल तथा अंजलि लोहिया ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिताओ के चरण में सायं काल मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया जिसमें अग्रवाल समाज की महिलाओं ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया। संयोजक दिनेश चौधरी ने बताया कि मेहंदी प्रतियोगिता में कुल 10 महिलाओं व बालिकाओं ने हिस्सा लिया जिनमे से प्रथम , द्वितीय व तृतीय स्थान पर रहने वाले विजेताओं के नाम 29 सितम्बर को होने वाले अग्रसेन जयन्ती समारोह में घोषित किये जाएंगे व उन्हें पुरस्कृत भी किया जाएगा। संगठन के मीडिया प्रभारी निखिल लोहिया ने प्रतियोगिताओं की समाप्ति पर प्रतियोगियों का आभार व्यक्त किया।

उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा बुधवार को नयाबास आएंगे

सीकर – उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा 25 सितम्बर (बुधवार) को नीमकाथाना तहसील के नयाबास गांव में आएंगे। निजी सचिव दिनेश कुमार शर्मा ने बताया कि उद्योग एवं राजकीय उपक्रम मंत्री मीणा जयपुर से प्रातः 8 बजे प्रस्थान कर प्रातः 10 बजे नयाबास पहुंचेंगे तथा श्रीमती रामप्यारी देवी शिक्षण संस्थान, नयाबास के स्वरोजगार प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ करेंगे। उद्योग मंत्री मीणा दोपहर एक बजे जयपुर के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

जल शक्ति अभियान की केन्द्रीय टीम ने दांतारामगढ़, लक्ष्मणगढ़, खण्डेला ब्लॉक में जल संरक्षण कार्यो का किया निरीक्षण

सीकर – जिले में जल शक्ति अभियान के अन्तर्गत करवाये गये कायार्ें का निरीक्षण करने एवं अभियान का जायजा लेने के लिए केन्द्रीय टीम दीप्ति मोहिल चावला, संयुक्त सचिव रक्षा मंत्रालय भारत सरकार के नेतृत्व में पांच सदस्यीय दल सीकर जिले में पहुंचा। टीम के पांच सदस्यों के तीन दल बनाये गये। चावला द्वारा दांतारामगढ ब्लॉक में दांता ग्राम में सुण्डा राम वर्मा कृषि वैज्ञानिक के यहां पर फार्म पोण्ड में एकत्रित वर्षा जल, विभिन्न प्रकार की फसलों की प्रजातियों, देशी कपास की खेती, गंवार की उन्नत किस्म, एसआरआई एवं एक लीटर पानी की पद्धति पर लगाये गये पौधों की तकनीक से रूबरू हुई। चावला द्वारा सुण्डा राम वर्मा द्वारा किये गये कार्यों की प्रशंसा की एवं आश्वासन दिया कि वर्मा द्वारा एक लीटर पानी में तैयार किये गये पौधों की तकनीक को सम्पूर्ण देश में प्रसारित करने के लिए भारत सरकार को सिफारिश करेंगी। इस दौरान शिवजीराम कटारिया उप निदेशक कृषि, श्रीनिवास नेहरा अधिशाषी अभियंता जल संसाधन खण्ड सीकर, दुर्गा ढाका विकास अधिकारी, जितेन्द्र चौधरी सहायक अभियंता, रामचन्द्र सूत्रधार सहायक कृषि अधिकारी मौजूद थे।

टीम के अन्य दल द्वारा अनूप कुमार उप सचिव एवं गुरूप्रसाद जे.उप निदेशक द्वारा लक्ष्मणगढ शहर में एसटीपी के पास में इन्दिरा आवास बस्ती के पास में कियेे गये पौधा रोपण, लक्ष्मणगढ ब्लॉक के बगड़ी गांव में रोड़ के सहारे पौधारोपण कार्य, पाटोदा ग्राम में गोगा मेड़ी के पास में सोख्ता गड्डे के कार्यों का निरीक्षण किया गया।

टीम के अन्य सदस्यों पी.एस. वर्मा एवं अभिषेक गौरव द्वारा खण्डेला शहर में पुलिस थाना के पास छत से जोड़कर बनाये गये टांके, खण्डेला ब्लॉक में मेहरों की ढाणी में आम चौक के पास में सोक पिट व ट्यूबवैल के पास रॉयल रोड़ परसोक पिट निर्माण कार्य, गोकुल का बास में जोहड़ खुदाई एवं घाट निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया गया। केन्द्रीय टीम के सदस्याें ने सर्किट हाउस में प्रहलाद सिंह जाखड़ व अन्य जिला स्तरीय अधिकारियों के साथ जल शक्ति अभियान के संबंध में चर्चा कर प्रगति की जानकारी ली।

नोडल अधिकारी नियुक्त

सीकर 24 सितम्बर। अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने आदेश जारी कर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जन्म शताब्दी पर एक अक्टूबर से 7 अक्टूबर 2019 तक जिले में समाज कल्याण सप्ताह का आयोजन किये जाने के लिए अशोक बैरवा सहायक निदेशक सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग सीकर को नोड़ल अधिकारी एवं पूरण मल जिला जन सम्पर्क अधिकारी सीकर को सहायक नोडल अधिकारी नियुक्त किया है। नियुक्त नोड़ल अधिकारी, सहायक नोड़ल अधिकारी समाज कल्याण सप्ताह के संबंध में जिला स्तर पर्याप्त प्रचार-प्रसार कर जन-सहभागिता एवं स्थानीय स्वयंसेवी सस्थाओं के सहयोग से कार्यक्रमों को प्रभावी तरीके से संचालित किये जाने की कार्यवाही सुनिश्चित करेंगे।

सीकर – भारतीय जनता पार्टी शहर मंडल शाम 5 बजे मनाएगा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती—-

बुधवार को 12 ग्राम पंचायतों में पट्टा वितरण कार्यक्रम आयोजित होंगे

सीकर – जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी बलबीर सिंह भूकर ने बताया कि महात्मा गांधी ग्रामोत्थान शिविरों के अन्तर्गत जिले में पट्टा वितरण अभियान के तहत 25 सितम्बर को फतेहपुर की ठेडी, लक्ष्मणगढ़ की बठोठ, धोद की गोठडा भूकरान, मण्डावरा, दांतारामगढ़ की सुरेरा, धौलासरी, पिपराली की गोकुलपुरा, नानी, खण्डेला की खटून्दरा, रॉयल, श्रीमाधोपुर की तपीपल्या, नीमकाथाना की गणेश्वर ग्राम पंचायतों में पट्टा वितरण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

बुधवार को चार ग्राम पंचायतों में जल जागरूकता शिविर आयोजित होंगे

सीकर – जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियन्ता शिवदयाल मीणा ने बताया कि जिले में आयोजित किए जा रहे जल जागरूकता शिविरों के अन्तर्गत पिपराली पंचायत समिति की ग्राम पंचायत गोकुलपुरा, नानी व खण्डेला की खटून्दरा, रॉयल में जल जागरूकता शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

सीकर – जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कर्मचारियों ने पेन डाउन करके की हड़ताल विभाग के अधिकारियों पर लगाए भेदभाव के आरोप, लंबित पदोन्नति फिक्सेशन स्थानांतरण समायोजन सहित अन्य मुद्दों की मांग को लेकर मुख्यमंत्री के नाम अधीक्षण अभियंता को सौंपा ज्ञापन, राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के बैनर तले किया प्रदर्शन।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments